भारत में पशु चिकित्सा निर्माता

Veterinary Medicine Manufacturers in India

भारत में पशु चिकित्सा निर्माता – पशु चिकित्सा दवाओं की वह शाखा है जो पशुओं में बीमारी, विकार और चोट की रोकथाम, नियंत्रण, निदान और उपचार से संबंधित है। इसके साथ ही यह पशु पालन, पालन, प्रजनन, पोषण पर अनुसंधान और उत्पाद विकास से भी संबंधित है। पशु चिकित्सा नुस्खे का दायरा व्यापक है, जिसमें घरेलू और जंगली दोनों प्रकार की सभी पशु प्रजातियों को शामिल किया गया है, और विभिन्न प्रजातियों को प्रभावित करने वाली स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। नीचे हम भारत में शीर्ष पशु चिकित्सा दवाओं के निर्माता की एक सूची साझा करते हैं।

विशेषज्ञों के पेशेवर पर्यवेक्षण के साथ और उसके बिना, यह व्यापक रूप से प्रचलित है। व्यावसायिक देखभाल का नेतृत्व अक्सर एक पशु चिकित्सक और पैरा-पशु चिकित्सा कर्मियों जैसे पशु चिकित्सा नर्स या तकनीशियन द्वारा किया जाता है। जैसे पशु फिजियोथेरेपी/दंत चिकित्सा, और प्रजातियों से संबंधित भूमिकाएं जैसे अवरोध।

पशु चिकित्सा दवा निर्माताओं की सूची:

क्या, यदि आप पशु चिकित्सा उत्पाद निर्माता की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर हैं। इस ब्लॉग में, हमने उन निर्माताओं की एक सूची तैयार की है जो पशु चिकित्सा उत्पादों के उत्पादन में लगे हुए हैं। इसे ध्यान से पढ़ें।

बोरोमिर वेंचर एलएलपी

बोरोमिर वेंचर की स्थापना 2010 में हुई थी और यह फीड एडिटिव्स और फीड सप्लीमेंट्स के निर्माण और आपूर्ति के लिए प्रसिद्ध है। वे जिस उत्पाद श्रृंखला की पेशकश करते हैं वह है वेटरनरी स्प्रे और पोल्ट्री फीड एडिटिव्स। कंपनी इन उत्पादों को उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से संसाधित कर रही है। वे वैश्विक चिकित्सा उद्योग द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार उत्पादों का प्रसंस्करण कर रहे हैं। उद्योग-अग्रणी कीमतों पर कंपनी द्वारा दिए गए उत्पाद, इन दवाओं और संबद्ध उत्पादों को चिकित्सा संघों में व्यापक रूप से सराहा जाता है। यह जानवरों में विभिन्न प्रकार के रोगों का इलाज करता है।

  • व्यवसाय की प्रकृति: विनिर्माण और निर्यात।
  • कंपनी की कानूनी स्थिति: पार्टनरशिप फर्म।
  • कुल कर्मचारी: अधिकतम 10 लोग।
  • जीएसटी नंबर: 27AAKFB8484H1ZZ।
  • भुगतान का प्रकार: नकद, चेक और डिमांड ड्राफ्ट द्वारा।
  • शिपिंग मोड: सड़क मार्ग से।
See also  Veterinary Medicine Manufacturers in Hyderabad

पता: #301, एलायंस हार्मनी, प्लॉट नंबर 128/6, क्रमांक 781, शिवाजी नगर, पुणे, महाराष्ट्र, भारत, पिन – 411004।

वीए इम्पेक्स

Vea Impex की शुरुआत 2014 में हुई थी और यह न्यूट्रास्युटिकल औषधीय उत्पादों की उच्च गुणवत्ता वाली श्रृंखला के निर्माण और व्यापार में लगी हुई है। यह एक पार्टनरशिप फर्म है जो मुंबई में स्थित है और बाजार के जाने-माने विक्रेताओं से जुड़ी हुई है। वे कंपनियां गुणवत्तापूर्ण सामग्री उपलब्ध कराकर कंपनी की सहायता कर रही हैं। उन सामग्रियों को वैश्विक निर्धारित मानकों के अनुसार तैयार किया जाता है। श्री यश शाह की देखरेख में, कंपनी ने उद्योग में एक प्रमुख स्थान प्राप्त किया है।

  • व्यवसाय की प्रकृति: विनिर्माण, निर्यात, थोक बिक्री, खुदरा बिक्री और वितरण।
  • कंपनी की कानूनी स्थिति: पार्टनरशिप फर्म।
  • कुल कर्मचारी: 11 लोगों से 25 लोगों तक।
  • वार्षिक कारोबार: रु। 10 करोड़ से 25 करोड़।
  • जीएसटी नंबर: 27AALFV8912H1ZP।
  • भुगतान का प्रकार: नकद, चेक और क्रेडिट कार्ड द्वारा।
  • शिपिंग मोड: सड़क और कार्गो द्वारा।

पता: #210, शिव प्लाजा, कांदिवली फाटक स्टेशन रोड के पास, कांदिवली (पश्चिम), मुंबई, महाराष्ट्र, भारत, पिन – 400067।

श्रीवाल्स हेल्थ केयर

श्रीवॉल्स की स्थापना 2000 में रुड़की, उत्तराखंड में हुई थी, और इसे पशु चिकित्सा उत्पादों के प्रमुख निर्माता और व्यापारी के रूप में जाना जाता है। सटीक संरचना, लंबी शेल्फ लाइफ, शुद्धता, गैर-प्रतिक्रियाशील, अत्यधिक प्रभावी आदि जैसी उनकी विशेषताओं के कारण, कंपनी उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्न पैकेजिंग विकल्पों में इन दवाओं को वितरित कर रही है। गुणवत्ता विशेषज्ञों की श्रीवॉल्स की प्रशिक्षित और समर्पित टीम इन दवाओं की शुद्धता को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न गुणवत्ता मानकों पर इन दवाओं का निरीक्षण करती है। इसके अलावा वे उपभोक्ताओं को किफायती दामों पर ये दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं।

  1. व्यवसाय की प्रकृति: विनिर्माण, निर्यात, थोक बिक्री, खुदरा बिक्री और वितरण।
  2. कंपनी की कानूनी स्थिति: पार्टनरशिप फर्म।
  3. कुल कर्मचारी: 11 लोगों से 25 लोगों तक।
  4. वार्षिक कारोबार: रु। 10 करोड़ से 25 करोड़।
  5. जीएसटी नंबर: 27AALFV8912H1ZP।
  6. भुगतान का प्रकार: नकद, चेक और क्रेडिट कार्ड द्वारा।
  7. शिपिंग मोड: सड़क और कार्गो द्वारा।
See also  Cattle Feed Supplements in India

पता: #544, इब्राहिमपुर, गुरु राम राय स्कूल के सामने, रामपुर, रुड़की, उत्तराखंड, भारत, पिन – 247667।

फेउली लाइफ साइंसेज

फेउली श्रीवॉल्स हेल्थकेयर का एक प्रभाग है और वर्ष 2000 से है। उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले पशु आहार पूरक और हर्बल उत्पादों के निर्माण, थोक बिक्री और व्यापार के लिए व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। वे जिन उत्पादों की पेशकश कर रहे हैं उनमें फार्मास्युटिकल सिरप, फार्मास्युटिकल कैप्सूल आदि शामिल हैं। कंपनी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके उत्पादों को संसाधित कर रही है और उन्हें किफायती कीमतों पर पेश कर रही है। उपभोक्ता अपनी लीक-मुक्त पैकेजिंग, लंबी शेल्फ लाइफ, उच्च प्रभावशीलता और सटीक संरचना के लिए उत्पादों की सराहना कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, वे अपने उपभोक्ताओं को फार्मा-फ्रैंचाइजी सेवाएं भी प्रदान कर रहे हैं।

  1. व्यवसाय की प्रकृति: विनिर्माण, थोक बिक्री और व्यापार।
  2. कंपनी की कानूनी स्थिति: एकल स्वामित्व वाली कंपनी।
  3. कुल कर्मचारी: 11 लोगों से 25 लोगों तक।
  4. वार्षिक कारोबार: रु। 10 लाख से 1 करोड़।
  5. उत्पादों की पेशकश: न्यूट्रास्युटिकल उत्पाद, फार्मास्युटिकल उत्पाद, आदि।
  6. जीएसटी नंबर: 05ADWPN3323L1Z5।
  7. भुगतान का प्रकार: नकद, डिमांड ड्राफ्ट, चेक, क्रेडिट कार्ड और बैंक हस्तांतरण द्वारा।
  8. शिपिंग मोड: सड़क मार्ग से।

पता: #544, इब्राहिमपुर, देहरादून रोड, गुरुराम राय स्कूल के सामने, रुड़की, उत्तराखंड, भारत, पिन – 247667।

रिवाइटल क्रायोजेनिक और बायोटेक सिस्टम

रिवाइटल की स्थापना वर्ष 2010 में हुई थी, उन्हें लिक्विड नाइट्रोजन कंटेनर, आर्टिफिशियल इनसेमिनेशन गन, आर्टिफिशियल इनसेमिनेशन शीथ, वेटरनरी ग्लव्स आदि की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण और व्यापार के उद्योग में सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय कंपनी के रूप में जाना जाता है। इसके लिए वे लिक्विड नाइट्रोजन कंटेनर रिपेयर सर्विसेज भी दे रहे हैं। इसमें उद्योग में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक व्यावसायिक सुविधाएं भी हैं।

See also  Animal Feed Supplement Manufacturers in Punjab

पूरे व्यवसाय संचालन को व्यवस्थित रूप से करने के लिए, कंपनी ने पूरे सेट-अप को उत्पादन, गुणवत्ता-परीक्षण, डिजाइनिंग, प्रशासनिक, रसद, भंडारण, आर एंड डी, और पैकेजिंग जैसे कई विभागों में अलग कर दिया है।

  • व्यवसाय की प्रकृति: विनिर्माण, व्यापार, आयात और निर्यात
  • कंपनी की कानूनी स्थिति: एकल स्वामित्व वाली कंपनी।
  • उत्पादों की पेशकश: तरल नाइट्रोजन कंटेनर मरम्मत सेवाएं।
  • कुल कर्मचारी: 11 लोगों से 25 लोगों तक।
  • वार्षिक कारोबार: रु। 1 करोड़ से 2 करोड़।
  • जीएसटी नंबर: 08एएलईपीए5537एच1जेडए।
  • भुगतान का प्रकार: नकद, डिमांड ड्राफ्ट और चेक द्वारा।
  • शिपिंग मोड: सड़क मार्ग से।

पता: सी/ओ एसकेबी ट्रेडर्स, टेलीफोन एक्सचेंज के पास, ओल्ड मिडिल स्कूल के सामने, व्यास का मोहल्ला, सांगानेर, जयपुर, राजस्थान, भारत, पिन – 302029।

निष्कर्ष

उपरोक्त लेख में, हमने पशु चिकित्सा उत्पादों की आवश्यकता के बारे में विस्तार से बताया है। इसके अलावा, हमने उन कंपनियों की विस्तृत जानकारी के साथ-साथ इन दवाओं के उत्पादन में लगी कंपनियों का अध्ययन किया।